सबसे ज्यादा बार वनडे मैच ज़ीरो पर आउट हुए ये 5 क्रिकेटर, जानिए कौन हैं

क्रिकेट को और भी ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए 1971 में 5 जनवरी को वनडे क्रिकेट की एक नयी शुरुआत हुई थी। और वनडे फॉर्मेट में शुरू से ज्यादातर बोलबाला बल्लेबाजों का ही था। वही दूसरी और कुछ बल्लेबाज़ ऐसे भी रहे हैं जो की इस फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। कुछ बल्लेबाज़ों ने तो कई बड़े बड़े रिकॉर्ड बनाये वही कुछ बल्लेबाज़ अपने इस क्रिकेट के सफर में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। लेकिन आज हम आपको ये बताएंगे की वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार ज़ीरो पर कौन-कौन से बल्लेबाज़ आउट हुए हैं। हम आपको इस लिस्ट में टॉप फाइव बल्लेबाज़ों के बारे में बताएंगे जो सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं।

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ सनथ जयासूर्या आते हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर में बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए 13430 रन बनाये हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 445 मैच खेले वही उसमे से वे 34 बार अपना खाता तक नहीं खोल पाए। सबसे ज्यादा बार ज़ीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड सनथ जयासूर्या के नाम पर है।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी आते हैं। इन्होने अपने वनडे करियर में कुल 398 मैच खेले जिसमे इन्होने 30 बार ज़ीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया। वही इन्होने अपने वनडे करियर में 8064 रन भी बनाये।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं श्रीलंका के महेला जयावर्धने जिन्होंने अपने वनडे करियर में 448 मैच खेले और 12,650 रन बनाये। इनकी बल्लेबाज़ी बहुत बढ़िया थी। वही दूसरी और इन्होने 28 बार ज़ीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया।

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं पाकिस्तान के आल- राउंडर वसीम अकरम जिन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 356 मैच खेले और 3717 रन बनाये और ये भी 28 बार ज़ीरो पर आउट हुए।

हमारी इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर आते हैं दुनिया के जाने-माने तेज़ गेंदबाज़ लसित मलिंगा जिन्होंने अपने वनडे करियर में 226 मैच खेले और कुल 567 रन बनाये। वही दूसरी और इन्होने 26 बार ज़ीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया।

ये भी पढ़े

प्रसिद्ध कृष्णा ने कोरोना को हराया , 23 मई से जुड़ेंगे टीम इंडिया के साथ

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *