Nita Ambani ने की एक बहुत बड़ी घोषणा, इस वर्ष शुरू हो जायेगा जियो इंस्टीट्यूट

रिलायंस कंपनी के 44th AGM में Nita Ambani ने एक बहुत बड़ा एलान करा है . जियो के इंस्टीट्यूट को लेकर नीता अम्बानी ने बताया है कि इस वर्ष से ही से इसकी शुरुआत हो जाएगी. नीता अंबानी ने ये भी बताया है कि इसकी स्थापना नवी मुंबई में की जा रही है. रिलायंस कंपनी के 44th AGM में की मीटिंग के समय उन्होंने और भी कई तरह के एलान करे हैं.

Nita Ambani ने AGM के समय बताया कि हमने कोरोना संकट में बच्चों के लिए खेलों से जुड़ी पहल की है. उन्होंने ये भी बताया कि हम अपनी पहल की वजह से 2.15 करोड़ बच्चों तक पहुंचे है. उन्होंने ने कहा कि हमारे देश और समाज को मजबूत बनाने के लिए लड़कियों और महिलाओं को मजबूत बनाना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा की देश और समाज को मजबूत बनाना ही उनका मिशन है. इसी लिए अबतक रिलायंस फाउंडेशन ने 5 इम्पोर्टेन्ट मिशन लॉन्च करे हैं.

रिलायंस फाउंडेशन की और से लॉन्च हुए 5 मिशन कुछ इस प्रकार हैं

  1. मिशन ऑक्सीजन
  2. मिशन वैक्सीन सुरक्षा
  3. मिशन कोविड इंफ्रा
  4. मिशन इंप्लाई केयर 
  5. मिशन अन्न सेवा

AGM के समय नीता अंबानी ने बताया कि Reliance Industries Limited ने 2 सप्ताह में 1100 मिट्रिक टन ऑक्सीनज का प्रोडक्शन हर रोज़ करा है. देश में मेडिकल ऑक्सीजन का 11 फीसदी प्रोडक्शन Reliance Industries Limited कर रहा है.

नीता अंबानी ने बताया कि हमने हर दिन 15,000 कोरोना टेस्टिंग क्षमता रेडी की है. उन्होंने कहा की हमारा रिलायंस परिवार हमें हौसला देता है, ये विशाल परिवार हमारे लिए  प्रेरणा का स्रोत हैं.

नीता अंबानी ने बताया कि हमने वैक्सीनेशन की स्पीड को बढ़ाने पर ध्यान दिया है. जियो हेल्थ एप की हेल्प से हमारा रास्ता बहुत आसान भी हुआ है. नीता अंबानी ने बताया की अब तक उन्होंने उनकी ओर से 7.5 करोड़ जरूरतमंद लोगो के लिए भोजन प्रदान कराया है.

ये भी पढ़िए

Jio इस दिन ला रहा है इंडिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन, जानिए कब होगा लॉन्च

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *